टोला सेवक नया नियमावली

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

'स्टैगर्ड पैटर्न’ पर बनेगा नया टोल प्लाजा

२५ अगस्त २०१७ ००:२३:४६ Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | अमर उजाला हिंदी न्यूज़ | - Amar Ujala

गुरुग्राम के खेड़कीदौला टोल प्लाजा अब आठ किलोमीटर की जगह 10 किलोमीटर आगे शिफ्ट होगा। वहां पर जगह की कमी को देखते हुए इसे दो किलोमीटर आगे शिफ्ट किया जाएगा। नया टोल प्लाजा 'स्टैगर्ड पैटर्न’ पर तैयार होगा।

Vice null Time२५ अगस्त २०१७ ००:२३:४६


Ads

बिहार कैबिनेट का फैसला: पेंशन नियमावली में संशोधन, जानिए किसे होगा फायदा

१९ अगस्त २०१७ १०:०२:४९ Jagran Hindi News - bihar:patna-city

बिहार में 2004 के बाद नौकरी करने वाले सरकारी सेवकों भी ग्रेच्युटी का लाभ मिलेगा। बिहार कैबिनेट की बैठक में पेंशन नियमावली में संशोधन के साथ ही कुल 22 एजेंडों पर मुहर लगी।

Vice सभी समाचार Time१९ अगस्त २०१७ १०:०२:४९


एनजीओ पर नया कानून या नियमावली लाए केंद्र : सुप्रीम कोर्ट

१२ जुलाई २०१७ १६:५५:२१ Jagran Hindi News - news:national

चीफ जस्टिस जेएस खेहर और डीवाइ चंद्रचूड़ की खंडपीठ ने बुधवार को सरकार से कहा कि आपको कोई निर्णय लेना होगा।

Vice सभी समाचार Time१२ जुलाई २०१७ १६:५५:२१


अल्पसंख्यक कॉलेजों के शिक्षकों के रिटायरमेंट लाभ के लिए बनेगी नियमावली

२१ मार्च २०१७ २२:५७:५० bhaskar

राज्यके आठ घाटानुदान प्राप्त अल्पसंख्यक कॉलेज के शिक्षकों और कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के बाद मिलने वाले लाभ के लिए नियमावली बनाने की स्वीकृति कैबिनेट ने दी है। वैसे शिक्षक और कर्मचारी जो एक दिसंबर 2004 के पहले से अल्पसंख्यक कॉलेजों में कार्यरत हैं, उन्हें इसका लाभ मिलेगा। रांची के संत जेवियर्स कॉलेज, योगदा सत्संग कॉलेज, निर्मला कॉलेज, गोस्सनर कॉलेज, मौलाना आजाद कॉलेज, जमशेदपुर का करीम सिटी कॉलेज, धनबाद का गुरुनानक कॉलेज और गुमला के चैनपुर का परमवीर अलबर्ट एक्का कॉलेज घाटानुदान प्राप्त अल्पसंख्यक कॉलेज हैं। नियमावली बन जाने के बाद यहां कार्यरत लोगों को पेंशन, ग्रेच्यूटी एवं अन्य लाभ समय पर मिल सकेंगे। यह जानकारी कैबिनेट सचिव सुरेंद्र सिंह मीणा ने दी है। अन्य फैसलों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि झारनेट को 30 जून तक या नया टेंडर होने तक अवधि विस्तार दिया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो रांची के विशेष कोषांग का अलग से थाना नहीं होगा। यहां पहले से निगरानी थाना है। अब सभी प्रमंडलों में अलग-अलग थानों का गठन कर दिया गया है। रांची प्रमंडल में भी...

Vice null Time२१ मार्च २०१७ २२:५७:५०


तालीमी मरकज-टोला सेवक संघ की बैठक

२२ जनवरी २०१७ २२:५९:५२ bhaskar

पटना | तालीमीमरकज-टोला सेवक संघ की समीक्षा बैठक रविवार को कमला नेहरू नगर में आयोजित की गई। प्रदेश अध्यक्ष मो. मोकर्रम आसिफ ने कहा कि तालीमी मरकज एवं टोला सेवक मुख्यमंत्री के हर निर्णय का पालन करने के लिए तैयार हैं। प्रदीप कुमार ने बताया कि दलित मुसलमानों की एकता बहुत जरूरी है। तालीमी मरकज एवं टोला सेवकों की एकता इसकी मिसाल है।

Vice null Time२२ जनवरी २०१७ २२:५९:५२


स्वयं सेवकों की टोलियां बना काम का बंटवारा

१७ दिसंबर २०१६ ००:००:४८ bhaskar

शहरके एमबीआर कॉलेज की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई का आगामी 18 से 24 दिसंबर तक आयोजित सात दिवसीय शिविर की तैयारी के संबंध में आमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान एनएसएस अधिकारी डाॅ. अनिल कुमार परिहार ने कार्यक्रम के अन्तर्गत सात दिवसीय शिविर के बारे में जानकारी देते हुए स्वयंसेवकों की अगल-अलग टोलियां बनाकर कार्य को बांटा गया। कॉलेज प्राचार्य डाॅ. महेन्द्र चौधरी ने सभी स्वयंसेवकों को अनुशासित रहते हुए आदर्श स्वयंसेवक की मिसाल देकर इस शिविर को सफल बनाने की बात कही। कॉलेज व्याख्याता फरसाराम सराणा ने सभी स्वयं सेवकों को सात दिवसीय शिविर में आदर्श कार्य प्रणाली पर परिचर्चा की। इस आमुखीकरण कार्यक्रम में 50 स्वयंसेवकों का चयन किया गया, जो सात दिन शिविर में उपस्थित रहेंगे। शिविर का आयोजन स्थल माजीवाला गांव होगा तथा शिविर थीम स्वास्थ्य, जन स्वच्छता और व्यक्तिगत स्वच्छता रखी गई है। बालोतरा. आमुखीकरण कार्यक्रम में उपस्थित स्टूडेंट्स।

Vice null Time१७ दिसंबर २०१६ ००:००:४८


पिगडंबर में नया टोल प्लाजा जुलाई से शुरू

२३ जून २०१६ ००:०७:३४ bhaskar

पांच रूट पर पहले से टोल टैक्स इंदौर से पीथमपुर, मानपुर, धामनोद और महेश्वर जाने वालों को अगले माह से टोल-टैक्स देना पड़ेगा। इसके लिए एनएच-3 (मुंबई-अागरा रोड) पर राऊ से पीथमपुर बायपास के बीच पिगडंबर में नया टोल प्लाजा बनकर तैयार हो गया है और काम अंतिम दौर में है। कार सहित हलके चार पहिया वाहन के लिए यह टैक्स 40 रुपए रहेगा। इस टोल प्लाजा के शुरू होने के बाद खलघाट टोल प्लाजा पर लगने वाला शुल्क आधा हो जाएगा। एनएचएआई (नेशनल हाईवेज अथॉरिटी ऑफ इंडिया) के अधिकारियों के मुताबिक कुल 80 किमी से ज्यादा के इस मार्ग में साल 2009 में खलघाट के साथ उक्त जगह पर भी टोल प्लाजा बनना था, लेकिन जमीन का अधिग्रहण समय पर नहीं हो पाया। सिक्स लेन बनाने वाली कंपनी ओरिएंटल प्रा.लि. ने दूसरा टोल शुरू नहीं करने पर मामला ऑर्बिट्रेशन कोर्ट में रखा था। वहां से कंपनी के पक्ष में निर्णय होने के बाद एनएचएआई ने यहां जमीन उपलब्ध करवाई है। इसी के बाद टोल प्लाजा का काम शुरू हुआ। कंपनी अधिकारियों का कहना है काम पूरा होने को है। ऐसे में जुलाई के पहले या दूसरे सप्ताह में इसे चालू कर दिया जाएगा। इसका निर्माण...

Vice null Time२३ जून २०१६ ००:०७:३४


टीएसी की नियमावली में होगा संशोधन

०७ जून २०१६ ००:१०:५१ bhaskar

रांची |राज्य सरकारने झारखंड जनजातीय परामर्शदातृ परिषद (टीएसी) की नियमावली में संशोधन का फैसला किया है। राज्यपाल के सुझाव पर कल्याण विभाग ने नियमावली में संशोधन संबंधी प्रारूप तैयार किया है। झारखंड अलग राज्य के गठन के बाद वर्ष 2001 में टीएसी की नियमावली को मंजूरी दी गई थी। उसके बाद तीन नवंबर 2012 को कैबिनेट की बैठक में एक नयी नियमावली को मंजूरी दी गई। लेकिन उसके बाद उसमें संशोधन की आवश्यकता बताई जाती रही। इसको लेकर नियमावली को फिर से 22 जनवरी 2014 को हुई कैबिनेट की मूलरूप में रखा गया। उस पर कैबिनेट की स्वीकृति के साथ उसे राज्यपाल के पास अनुमोदन के लिए भेजा गया। राज्यपाल ने इसके कुछ धाराओं में संशोधन का सुझाव दिया।

Vice null Time०७ जून २०१६ ००:१०:५१


टोला सेवक संघ ने मुख्यमंत्री को दी बधाई

१५ नवंबर २०१५ १७:३७:४० Jagran Hindi News - bihar:gaya

गया। टिकारी स्थित उत्प्रेरण केन्द्र में टोला सेवक संघ एवं तालिमी मरकज की एक संयुक्त बैठक की एक बैठक

Vice सभी समाचार Time१५ नवंबर २०१५ १७:३७:४०


स्वयं सेवकों की टोलियों का गठन

२८ सितंबर २०१५ १८:१९:५५ Jagran Hindi News - uttarakhand:dehradun-city

संवाद सूत्र, रायवाला: स्वामी सत्यामित्रानंद गिरि इंटर कॉलेज हरिपुरकलां की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई

Vice सभी समाचार Time२८ सितंबर २०१५ १८:१९:५५