रर्कंर वेटिंग लिस्ट २०१०

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

वेटिंग लिस्ट जारी नहीं होने से अभ्यर्थियों में नाराजगी

०१ मई २०१६ ०३:०१:१७ bhaskar

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर आरपीएससीद्वारा वर्ष 2013 में हुई शारीरिक प्रशिक्षक ग्रेड सेकंड थर्ड के लिए हुई भर्ती परीक्षा की वेटिंग लिस्ट जारी होने से नाराज अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इसके माध्यम से उन्होंने मांग की है कि भर्ती की वेटिंग लिस्ट जारी की जाए, जिससे आगे वाले अभ्यर्थियों को मौका मिल सके। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि आरपीएससी ने 18 सितंबर 2013 में यह परीक्षा कराई थी। इसमें ग्रेड सेकंड के 59 और ग्रेड थर्ड के 243 अभ्यर्थी अपात्र पाए गए थे। इसके अलावा ग्रेड सेकंड के 30 और ग्रेड थर्ड के 270 अभ्यर्थियों ने यह सेवा छोड़ दी थी। इसके बाद से विभाग में 602 पद खाली हैं। इन्होंने मांग की है कि वेटिंग लिस्ट जारी करके यह पद भरे जाएं।

Vice null Time०१ मई २०१६ ०३:०१:१७


Ads

वेटिंग लिस्ट जारी करने के लिए सीएम को लिखा पत्र

०१ मई २०१६ ०३:०१:०९ bhaskar

भास्कर संवाददाता|श्रीगंगानगर आरपीएससीद्वारा वर्ष 2013 में हुई शारीरिक प्रशिक्षक ग्रेड सेकंड थर्ड के लिए हुई भर्ती परीक्षा की वेटिंग लिस्ट जारी होने से नाराज अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। इसके माध्यम से उन्होंने मांग की है कि भर्ती की वेटिंग लिस्ट जारी की जाए, जिससे आगे वाले अभ्यर्थियों को मौका मिल सके। ज्ञापन में उन्होंने बताया कि आरपीएससी ने 18 सितंबर 2013 में यह परीक्षा कराई थी। इसमें ग्रेड सेकंड के 59 और ग्रेड थर्ड के 243 अभ्यर्थी अपात्र पाए गए थे। इसके अलावा ग्रेड सेकंड के 30 और ग्रेड थर्ड के 270 अभ्यर्थियों ने यह सेवा छोड़ दी थी। इसके बाद से विभाग में 602 पद खाली हैं। इन्होंने मांग की है कि वेटिंग लिस्ट जारी करके यह पद भरे जाएं।

Vice null Time०१ मई २०१६ ०३:०१:०९


तीन महीने बाद भी जारी नहीं हुई वेटिंग लिस्ट

१९ अप्रैल २०१६ २३:१७:०४ bhaskar

बीकानेर | राजस्थानयुवा बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ की बैठक मंगलवार को हुई। बैठक को संबोधित करते हुए राजा व्यास ने बताया कि पीटीआई भर्ती 2013 में 50 प्रतिशत आरक्षित सूची जारी नहीं की गई है। साथ ही सभी शारीरिक शिक्षकों को एक साथ नियुक्ति देने पीटीआई भर्ती 2011 में 14 जनवरी 2016 के राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश के 90 दिन पूरे होने के बाद भी आज तक वेटिंग लिस्ट तक जारी नहीं की गई है। इससे बेरोजगार शारीरिक शिक्षकों में रोष है। बैठक में 20 अप्रैल को बीकानेर निदेशालय में निदेशक श्री स्वर्णकार का घेराव करने और मांगे नहीं माने जाने तक अनिश्चितकालीन धरना शुरू करने का निर्णय लिया गया। बैठक में रामनिवास, राजेंद्र, रोहिताश, गणेश माली, सुरेश, कपिलेश, अजय, राजा व्यास, विक्रम रंगा, केके शर्मा, विकास, कपिल, विमलेश, मुमताज, रणवीर, मांगीलाल, धनराज, केदार, समीप, पप्पूराम, मारकंडे, नारायणदास आदि शामिल हुए।

Vice null Time१९ अप्रैल २०१६ २३:१७:०४


अलवर | रेलवेने लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए उदयपुर-

०२ मार्च २०१६ २१:५३:१७ bhaskar

अलवर | रेलवेने लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए उदयपुर- न्यूजलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में थर्ड एसी का एक अतिरिक्त कोच लगाने का निर्णय लिया है। रेलवे के अनुसार 5 से 26 मार्च तक उदयपुर से 7 से 28 मार्च तक न्यूजलपाईगुड़ी से थर्ड एसी का अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। न्यूजलपाईगुड़ी एक्सप्रेस में लगेगा अतिरिक्त कोच

Vice null Time०२ मार्च २०१६ २१:५३:१७


नर्स भर्ती की 13वीं वेटिंग लिस्ट जारी

१५ जनवरी २०१६ ०२:५२:०८ bhaskar

उदयपुर | आरएनटीमेडिकल कॉलेज द्वारा 749 नर्स ग्रेड सेकंड के पदों पर की जा रही भर्ती की 13 वीं वेटिंग लिस्ट गुरुवार को जारी हुई। इसमें 61 अभ्यर्थी शामिल हैं। अतिरिक्त प्राचार्य डॉ. शलभ शर्मा ने बताया कि चयनित अभ्यर्थियों की ज्वाइनिंग की अंतिम तिथि 21 जनवरी है।

Vice null Time१५ जनवरी २०१६ ०२:५२:०८


डीएलएड : वेटिंग लिस्ट जारी

२३ सितंबर २०१५ ०९:२६:४६ bhaskar

डीएलएड : वेटिंग लिस्ट जारी ग्वालियर | प्रदेश के डीएलएड कॉलेजों में खाली सीटों में एडमिशन के लिए वेटिंग लिस्ट जारी कर दी गई है। ऐसे छात्र जिनका वेटिंग लिस्ट में नाम है। वह 25 सितंबर तक संबंधित कॉलेज में जाकर एडमिशन पक्का करा सकते हैं। डीएलएड की सीटों में एडमिशन लेने का मौका उन्हीं छात्रों को मिल रहा है जिन्होंने 10 से 12 सितंबर तक कॉलेजों का चयन किया था। अंचल के डीएलएड कॉलेजों में लगभग 8 हजार सीटें हैं। इनमें से अभी भी लगभग दो हजार सीटें खाली हैं। पहली वेटिंग लिस्ट से यदि सीटें नहीं भर पातीं तो राज्य शिक्षा केंद्र दूसरे वेटिंग लिस्ट भी जारी कर सकता है। मेरे शहर में आज

Vice null Time२३ सितंबर २०१५ ०९:२६:४६


वेटिंग लिस्ट वालों के लिए बैकअप ट्रेन

१७ अगस्त २०१५ ००:११:४४ bhaskar

सिरोही| वेटिंगलिस्ट यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। अगर कोई यात्री ट्रेन का सफर कर रहा है और उसकी टिकट ऐन वक्त पर कन्फर्म नहीं हो पाती है या फिर वेटिंग लिस्ट में ही रह जाती है, तो ऐसी स्थिति में अब यात्री को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जिन रेल यात्रियों की वेटिंग लिस्ट वाली टिकट कन्फर्म नहीं होगी उनके लिए बैकअप ट्रेनें चलाने की योजना पर काम किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में जिन यात्रियों की टिकट कन्फर्म नहीं है वे अपने रूट की ही किसी दूसरी वैकल्पिक ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। इस ट्रेन में उनका वेटिंग टिकट ही मान्य होगा। साथ ही यात्रियों के पास टिकट रद्द कराने और रिफंड की सुविधा भी रहेगी।

Vice null Time१७ अगस्त २०१५ ००:११:४४


वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के लिए बैकअप ट्रेन

१६ अगस्त २०१५ २३:१८:१५ bhaskar

जालोर | वेटिंगलिस्ट यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। अगर कोई यात्री ट्रेन का सफर कर रहा है और उसकी टिकट ऐन वक्त पर कन्फर्म नहीं हो पाती है या फिर वेटिंग लिस्ट में ही रह जाती है, तो ऐसी स्थिति में अब यात्री को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जिन रेल यात्रियों की वेटिंग लिस्ट वाली टिकट कन्फर्म नहीं होगी उनके लिए बैकअप ट्रेनें चलाने की योजना पर काम किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में जिन यात्रियों की टिकट कन्फर्म नहीं है वे अपने रूट की ही किसी दूसरी वैकल्पिक ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। साथ ही यात्रियों के पास टिकट रद्द कराने और रिफंड की सुविधा भी रहेगी।

Vice null Time१६ अगस्त २०१५ २३:१८:१५


वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के लिए अब चलेगी बैकअप ट्रेन

१५ अगस्त २०१५ ०३:५२:२१ bhaskar

वेटिंगलिस्टयात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। अगर कोई यात्री ट्रेन का सफर कर रहा है और उसकी टिकट ऐन वक्त पर कन्फर्म नहीं हो पाती है या फिर वेटिंग लिस्ट में ही रह जाती है, तो ऐसी स्थिति में अब यात्री को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जिन रेल यात्रियों की वेटिंग लिस्ट वाली टिकट कन्फर्म नहीं होगी उनके लिए बैकअप ट्रेनें चलाने की योजना पर काम किया जा रहा है। ऐसीस्थिति में जिन यात्रियों की टिकट कन्फर्म नहीं है वे अपने रूट की ही किसी दूसरी वैकल्पिक ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। इस ट्रेन में उनका वेटिंग टिकट ही मान्य होगा। साथ ही यात्रियों के पास टिकट रद्द कराने और रिफंड की सुविधा भी रहेगी। वैकल्पिकट्रेन में यात्रा की सुविधा मिलेगी |रेलवेबोर्ड के मुताबिक वेटिंग टिकट लेने वाले यात्रियों को कन्फर्म बर्थ नहीं मिलने की स्थिति में ऑप्शनल ट्रेन में यात्रा की सुविधा देने का प्रस्ताव अभी शुरुआती स्तर पर है। उन्होंने बताया कि हर रूट पर कुछ ट्रेनें हमेशा फुल रहती हैं, खासतौर पर इन ट्रेनों में यात्रियों की वेटिंग लिस्ट भी काफी लंबी होती है। बताया जा रहा है कि प्रस्ताव...

Vice null Time१५ अगस्त २०१५ ०३:५२:२१


रेलवे| वेटिंग लिस्ट वाले यात्रियों के लिए बैकअप ट्रेन

१५ अगस्त २०१५ ०२:३९:०४ bhaskar

जोधपुर| वेटिंगलिस्ट यात्रियों के लिए एक खुशखबरी है। अगर कोई यात्री ट्रेन का सफर कर रहा है और उसकी टिकट ऐन वक्त पर कन्फर्म नहीं हो पाती है या फिर वेटिंग लिस्ट में ही रह जाती है, तो ऐसी स्थिति में अब यात्री को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। जिन रेल यात्रियों की वेटिंग लिस्ट वाली टिकट कन्फर्म नहीं होगी उनके लिए बैकअप ट्रेनें चलाने की योजना पर काम किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में जिन यात्रियों की टिकट कन्फर्म नहीं है वे अपने रूट की ही किसी दूसरी वैकल्पिक ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे। इस ट्रेन में उनका वेटिंग टिकट ही मान्य होगा। साथ ही यात्रियों के पास टिकट रद्द कराने और रिफंड की सुविधा भी रहेगी।

Vice null Time१५ अगस्त २०१५ ०२:३९:०४