इ लि सपिचर

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

अफगानिस्तान ने ली ई-विधान की जानकारी

१४ मार्च २०१८ ०१:२७:०१ Divya Himachal: No. 1 in Himachal news – News – Hindi news – Himachal news – latest Himachal news

शिमला – अफगानिस्तान की नेशनल असेंबली के 38 अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार शाम प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष डा. राजीव बिंदल से सचिवालय में मिला। इस दौरान बैठक में डा. ३िबंदल ने जहां उक्त अधिकारियों का प्रदेश विधानसभा का स्टडी टूअर चुनने के लिए धन्यवाद किया, वहीं उन्होंने कहा कि भारत और अफगानिस्तान का हमेशा एक अटूट रिश्ता The post अफगानिस्तान ने ली ई-विधान की जानकारी appeared first on Divya Himachal: No. 1 in Himachal news - News - Hindi news - Himachal news - latest Himachal news .

Vice null Time१४ मार्च २०१८ ०१:२७:०१


Ads

ई-गवर्नेंस ने करवाया समागम, बच्चों ने भ्रष्टाचार खत्म करने की ली शपथ

१९ दिसंबर २०१६ २२:५८:२४ bhaskar

दिड़बा| ई-गवर्नेंसके जिला मैनेजर रवनीतजोत सिंह की ओर से दिड़बा के ग्राम सुविधा केंद्र के अधीन पड़ते इलाके में कैशलेस संबंधी विभिन्न स्कूलों में कैंप लगाए गए। डीएम रवनीतजोत सिंह ने जीसीएम कडियाल के छात्रों को संबोधित करते हुए ई-कैश, यूपीआई, यूएसएसडी डिजिटल सुविधाओं के इस्तेमाल के बारे में बताया। बच्चों ने भ्रष्टाचार खत्म करने की शपथ ली। प्रिंसिपल नीरज बांसल ने डीएम का धन्यवाद किया।

Vice null Time१९ दिसंबर २०१६ २२:५८:२४


नोएडा: ई-रिक्शा से स्टेज तक जाएंगे PM मोदी!

०५ अप्रैल २०१६ ०८:३४:०० Navbharat Times

पीएम नरेंद्र मोदी की आज सेक्टर-62 में स्टैंड अप इंडिया योजना की शुरुआत और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 5100 ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। खास बात यह है कि मोदी खुद ई-रिक्शा पर सवार होकर स्टेज तक जाएंगे।पीएम नरेंद्र मोदी की आज सेक्टर-62 में स्टैंड अप इंडिया योजना की शुरुआत और प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 5100 ई-रिक्शा वितरण कार्यक्रम के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। खास बात यह है कि मोदी खुद ई-रिक्शा पर सवार होकर स्टेज तक जाएंगे।

Vice सभी समाचार Time०५ अप्रैल २०१६ ०८:३४:००


निगम आयुक्त ने ली ई-बैंकिंग के लिए बैठक

१२ मार्च २०१६ ०९:५०:०४ bhaskar

रतलाम | निगम द्वारा कराए जाने वाले विकास कार्य, सामग्री खरीदी व अन्य देयकों का भुगतान अब ई-बैंकिंग से होगा। नई व्यवस्था लागू करने के लिए शुक्रवार को आयुक्त सोमनाथ झारिया ने बैंकर्स की बैठक ली। इसमें लेखाधिकारी विजय बालोद्रा को ठेकेदार, सप्लायर्स की सूची तैयार करने व ई-बैंकिंग से देयकों का भुगतान करने के निर्देश दिए। स्टेट बैंक तोपखाना शाखा, सेंट्रल बैंक शहर सराय, पीएनबी धानमंडी, यूनियन बैंक आॅफ इंडिया धानमंडी के अधिकारी मौजूद थे।

Vice null Time१२ मार्च २०१६ ०९:५०:०४


ई-रिक्शा के लिए जारी हुई हेल्पलाइन

०९ मार्च २०१६ २२:०६:१२ bhaskar

दुर्ग|माइक्रो पब्लिक ट्रांसपोर्ट के नाम से जिले में ई-रिक्शा की शुरुआत की गई है। इसके तहत रोजगार जरूरतमंदों को लोन उपलब्ध कराकर ई-रिक्शा उपलब्ध कराने का काम संस्था करेगी। इतना ही नहीं संस्था ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है, जिसके माध्यम से शहर के किसी भी हिस्से से ई-रिक्शा को बुलाया जा सकेगा। बुधवार को चौपाटी क्षेत्र में पहुंचकर बीजेपी की राष्ट्रीय महामंत्री सरोज पांडेय ने इस संबंध में जानकारी ली। ई-रिक्शा के लिए हेल्पलाइन नंबर 702470242 पर कॉल कर सकते हैं।

Vice null Time०९ मार्च २०१६ २२:०६:१२


नैनीताल की मॉल रोड पर दौड़ेंगे ई-रिक्‍शा

१६ फ़रवरी २०१६ ०८:५०:०१ Jagran Hindi News - uttarakhand:nainital

नैनीताल की मॉल रोड की शान पैडल रिक्शा जल्द इतिहास के पन्नों में सिमट जाएगा। पालिका ने मॉल रोड में अब ई- रिक्शा दौड़ाने की पूरी तैयारी कर ली है।

Vice सभी समाचार Time१६ फ़रवरी २०१६ ०८:५०:०१


चंडीगढ़ से कनेक्टिवटी के लिए रुका ‘ई-उपचार’

१८ जनवरी २०१६ २३:४०:३४ bhaskar

सिग्नल मिलते ही डाटा होगा ऑनलाइन हेल्थरिपोर्टर | रोहतक मरीजोंका डाटा ऑनलाइन रखने उन्हें यूनिक हेल्थ आइडेंटिफिकेशन कार्ड देने के लिए फिलहाल कुछ वक्त का इंतजार करना पड़ेगा। सोमवार को सिविल अस्पताल में ई-उपचार स्कीम के तहत सर्वर का ट्रायल हुआ, लेकिन तकनीकी खामियों की वजह से इसे रोक दिया गया। अब चंडीगढ़ से सिग्नल मिलते ही इसे शुरू कर दिया जाएगा। बताया जा रहा है कि ट्रायल के दौरान तैयारियों की समीक्षा भी कर ली गई है। अस्पताल प्रबंधन पूरी तरह से इस योजना को शुरू करने के लिए तैयार होने का दावा कर रहा है। सिविल अस्पताल में मरीज से जुड़ी जानकारी को कंप्यूटर में अपलोड करने और उनका डाटा स्टोर रखने के लिए ई-उपचार स्कीम शुरू होने जा रही है। हाल ही में यह योजना सिविल अस्पताल सोनीपत में शुरू हुई। वहां तकनीक विशेषज्ञ की कमियों की वजह से काफी दिक्कतें रही हैं, लेकिन रोहतक अस्पताल प्रबंधन की मानें तो यहां ऐसी दिक्कतें नहीं आएंगी। यहां तकनीकी से जुड़े तमाम कर्मचारियों को तैनात किया जाएगा। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. रमेश ने बताया कि सोमवार को ट्रायल हुआ था। ई-उपचार स्कीम...

Vice null Time१८ जनवरी २०१६ २३:४०:३४


ई-आधार से भी बनेंगे पासपोर्ट

२४ दिसंबर २०१५ २२:०१:३२ bhaskar

पासपोर्टके लिए आवेदन फाॅर्म के साथ अब ई-आधार कार्ड भी मान्य होगा। इसे एड्रेस और आइडेंटिटी प्रूफ के तौर दिया जा सकता है। नई सुविधा तीन दिन पहले शुरू की गई है। इसके पहले वेबसाइट से निकाला गया ई-आधार कार्ड एड्रेस प्रूफ के तौर पर पासपोर्ट आवेदन के लिए मान्य नहीं था। इसके साथ ही सिर्फ वहीं आधार कार्ड एड्रेस प्रूफ और प्रूफ ऑफ फोटो आइडेंटिटी के तौर पर मान्य था, जो एक साल पुराना हो। लेकिन, अब यह बाध्यता हटा ली गई है। आवेदन के लिए किसी भी माध्यम से निकले आधार कार्ड का प्रिंट माना जाएगा। शेष|पेज13 अब ई-आधार से... पासपोर्टऑफिस के डाटाबेस से मिलना जरूरी : आधारका डाटाबेस पासपोर्ट इंडिया के डाटाबेस से जुड़ा है। पासपोर्ट के लिए आवेदन जमा करते समय ई-आधार का नंबर पासपोर्ट इंडिया के डाटाबेस में डाला जाएगा। अगर इससे नंबर का मिलान हो जाता है, तो वह आधार कार्ड मान्य होगा। अगर डाटाबेस से आधार नंबर का मिलान नहीं हो पाता है, तो वह स्वीकार नहीं किया जाएगा। नई सुविधा के तहत यह भी नहीं देखा जाएगा कि आधार कार्ड कब का जारी किया गया है। नए-पुराने किसी भी आधार कार्ड की मान्यता दी जाएगी।...

Vice null Time२४ दिसंबर २०१५ २२:०१:३२


सरकारी ई-मेल पर ली जाएगी जानकारी

०७ दिसंबर २०१५ ००:३८:३१ bhaskar

विदिशा|प्रदेश में ई-मेल नीति तय होने के बाद कई विभागों ने ई-मेल तय कर दिए हैं। ये सभी mp.gov.in पर बनाए गए हैं। इसको लेकर जीएडी निर्देश भी जारी कर चुका है। हाल ही में राज्य शिक्षा केंद्र ने अपनी अलग-अलग शाखाओं के लिए 31 मेल आईडी बनाए हैं। अब भविष्य में कोई भी अधिकारी-कर्मचारी इन्हीं मेल आईडी का इस्तेमाल करेगा। किसी अन्य मेल आईडी से भेजी गई जानकारी मान्य नहीं की जाएगी। इसी तरह के निर्देश जीएडी ने भी सभी विभागों को जारी किए हैं।

Vice null Time०७ दिसंबर २०१५ ००:३८:३१


सरकारी ई-मेल पर ली जाएगी जानकारी

०५ दिसंबर २०१५ ००:४६:५८ bhaskar

रतलाम | प्रदेश में ई-मेल नीति तय होने के बाद कई विभागों ने ई-मेल तय कर दिए हैं। ये सभी mp.gov.in पर बनाए गए हैं। इसको लेकर जीएडी निर्देश भी जारी कर चुका है। हाल ही में राज्य शिक्षा केंद्र ने अपनी अलग-अलग शाखाओं के लिए 31 मेल आईडी बनाए हैं। अब भविष्य में कोई भी अधिकारी-कर्मचारी इन्हीं मेल आईडी का इस्तेमाल करेगा।

Vice null Time०५ दिसंबर २०१५ ००:४६:५८