दीदी की चुदाई ससुराल में

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

वहशी जीजा साली के सा‌थ कर रहा था शर्मनाक हरकत, बीवी ने देखा और फिर...

०४ सितंबर २०१७ १६:२१:०६ Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | अमर उजाला हिंदी न्यूज़ | - Amar Ujala

छोटी बहन अपनी दीदी के ससुराल में कुछ दिन के लिए रहने आई थी। लेकिन वहशी जीजा ने उसके साथ ऐसी हरकत कर डाली कि इंसानियत और रिश्ते शर्मसार हो गए।

Vice null Time०४ सितंबर २०१७ १६:२१:०६


Ads

दीदी कैफे नामक कैंटीन में दीदियां परोसेंगी भोजन

१३ जून २०१७ ०३:५५:०४ bhaskar

सोमवारको दीदी कैफे नामक कैंटीन की शुरुआत हुई। इसका उद्घाटन जिले के उपायुक्त प्रमोद कुमार गुप्ता ने किया। सदर अनुमंडल परिसर में खोले गए इस कैंटीन का संचालन सदर प्रखंड अंतर्गत नावागढ़ पंचायत की गुलाब आजीविका सखी मंडल की सदस्य कर रही हैं। जेएसएलपीएस द्वारा संचालित इस सखी मंडल की दीदियों को कैफे संचालन का प्रशिक्षण रांची में दिलाया गया था। सखी मंडल के सदस्यों ने अपनी पूंजी लगाकर तथा ग्राम संगठन से ऋण लेकर इसकी शुरुआत की है। दीदियों द्वारा बनाए गए नाश्ते और भोजन यहां आने वाले ग्राहकों को परोसे जाएंगे। मौके पर डीसी ने कहा कि जिले के महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। लातेहार जैसे छोटे शहर में दीदी कैफे जैसे कैंटीन की शुरुआत अनोखी है। डीडीसी अनिल कुमार सिंह ने कहा कि दीदी कैफे सिर्फ लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगी, बल्कि जिले की महिलाओं के सशक्तिकरण में अहम भूमिका भी निभाएगी। सदर एसडीओ वरुण रंजन ने महिला सशक्तिकरण के लिए इस शुरुआत को वरदान बताया।

Vice null Time१३ जून २०१७ ०३:५५:०४


बालवर्ग दीदी ने किया आक्रोश प्रदर्शन

१९ अक्‍तूबर २०१६ २२:५४:३९ bhaskar

पटना | अपना/अंगनाविद्यालय, प्रयास केंद्र, विद्यालय चलो के बालवर्ग दीदी ने मांग को लेकर गर्दनीबाग में आक्रोश प्रदर्शन किया। अपना/अंगना विद्यालय, बांका की अध्यक्ष अंजनी कुमारी ने कहा सरकार से मांग है कि बालवर्ग दीदी का केंद्र पुन: खुलवाने का आदेश दे।

Vice null Time१९ अक्‍तूबर २०१६ २२:५४:३९


ससुराली मांग रहे थे दहेज, जहर निगल विवाहित ने की आत्महत्या

१२ जून २०१६ २२:४९:२८ bhaskar

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर दहेजप्रताड़ना से तंग आकर महिला ने जहर निगल कर आत्महत्या कर ली। मृतका शरणजीत कौर पुत्री दर्शन सिंह वासी मैमोवाल की शादी मलकीत सिंह पुत्र गुरदेव सिंह वासी पंडोरी करंगना के साथ अढ़ाई साल पहले हुई थी। शादी के बाद शरणजीत ने एक बेटी को जन्म दिया। शरणजीत के भाई अमरीक सिंह ने बताया कि उसकी बहन दो दिन पहले घर आई थी तो उसने बताया कि उसके ससुराल वाले अढाई लाख रुपए और कार की डिमांड कर रहे थे और उन्होंने शरणजीत के बेटी को जन्म देने पर भी काफी विवाद किया था। उन्होंने कहा कि शादी के बाद उसके सुसराल वाले दहेज के लिए परेशान करने लगे जबकि उन्होंने शादी के दौरान हैसियत अनुसार दहेज दिया था, परंतु ससुराल वाले उसे बार-बार और दहेज लाने के लिए कहकर उससे मारपीट भी करते थे और शरणजीत ने कई बार इस स्थिति के बारे में जानकारी उन्हें दी थी और वह हर बार उसे दिलासे दे देते थे। अस्पताल में शरणजीत की लाश लेने आए शरणजीत के मायके परिवार के साथ आए उसके भाई राहुल ने बताया कि वह छुटि्टयों में दीदी के घर गया था कि उसके जीजा मलकीत ने एक बार फिर उसके सामने दीदी से...

Vice null Time१२ जून २०१६ २२:४९:२८


आचार्य-दीदीयों का विकास वर्ग शुरू

०६ जून २०१६ ०१:४४:४८ bhaskar

शिवपुरी | ग्राम भारती शिक्षा समिति जिला शिवपुरी द्वारा जिले के 50 आचार्य - दीदीयों के आचार्य विकास वर्ग का शुभारंभ सरस्वती विद्यापीठ में किया गया। जिले के शिशु मंदिरों में काम करने वाले आचार्यों का यह विकास वर्ग 10 दिन तक चलेगा।

Vice null Time०६ जून २०१६ ०१:४४:४८


पश्चिम बंगाल में दीदी की प्रचंड जीत पर मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दी बधाई

१९ मई २०१६ १५:२६:४० Latest And Breaking Hindi News Headlines, News In Hindi | अमर उजाला हिंदी न्यूज़ | - Amar Ujala

हमेशा ममता दीदी के साथ खड़े दिखने वाले केजरीवाल ने भी ट्वीट कर दीदी को बधाई दी है।

Vice null Time१९ मई २०१६ १५:२६:४०


आचार्य, दीदियों को दिया जा रहा प्रशिक्षण

१३ मई २०१६ ००:४४:०९ bhaskar

गहाल| सरस्वती शिशु मंदिर में चल रहे प्रशिक्षण वर्ग में अगल-अलग सत्रों में प्रदेश भर से आए आचार्य और दीदियों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है। दूसरे दिन गुरुवार को विभाग प्रमुख मध्यभारत प्रांत भोपाल के विष्णु आर्य एवं आरएसएस के दुर्गेश माकवे ने मातृसंस्था पर बौद्धिक विचार रखे। शाला के प्रधानाचार्य प्रशांत गौर ने बताया की प्रशिक्षण में होशंगाबाद, बैतूल और हरदा जिले की 22 आचार्य और 60 दीदियां शामिल हो रही हैं। प्रशिक्षण 20 मई तक चलेगा। फोटो 1 गहाल। प्रशिक्षण में शामिल हुए आचार्य और दीदियां। 000

Vice null Time१३ मई २०१६ ००:४४:०९


यहां पर आचार्य और दीदी बनने के लिए सुबह से

०८ मई २०१६ २३:५१:१७ bhaskar

यहां पर आचार्य और दीदी बनने के लिए सुबह से लेकर देर रात तक चलती हैं क्लासें दमोह | प्रत्येक राष्ट्र जो विकास करता है उसका आधार उसकी संस्कार युक्त शिक्षा प्रणाली होती है। राष्ट्र के उत्कर्ष के लिए शिक्षक द्वारा निर्मित युवा पीढ़ी ही होती है यही युवा पीढ़ी अपने पराक्रम से से राष्ट्रीय पुर्ननिर्माण कर समाज की उन्नति करती है। यह विचार सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय केशवनगर में आयोजित 15 दिवसीय आचार्य सामान्य प्रशिक्षण वर्ग के बारहवें दिवस विद्या भारती मध्य क्षेत्र के सह संगठन मंत्री निरंजन शर्मा ने व्यक्त किए। उन्होंने चाणक्य का उदाहरण देते हुए कहा कि एक शिक्षक के रूप में चाणक्य ने अपनी सूझबूझ से देश में एकता और शांति की स्थापना की थी। विद्या भारती भी इस दिशा में संस्कार युक्त शिक्षा के लिए कटिबद्ध है। वह नई पीढ़ी के निर्माण में सतत संलग्न है। यहां पर सुबह 4.30 बजे से रात 10 बजे तक निरंतर अभ्यास वर्ग चल रहा है। जिसमें 178 दीदी और आचार्य भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम के अध्यक्ष ने बताया कि शिक्षकों के प्रशिक्षण के लिए महाकोशल प्रांत मप्र द्वारा स्थानीय सरस्वती...

Vice null Time०८ मई २०१६ २३:५१:१७


साध्वी मीरा दीदी की रामकथा

२९ अप्रैल २०१६ ०१:४९:३० bhaskar

साध्वी मीरा दीदी की रामकथा उज्जैन | श्रीराम का नाम हमें कलिकाल में भवसागर की वैतरणी से पार लगा सकता है। यह बात दत्त अखाड़ा जोन में सदावल रोड पर कथावाचक साध्वी मीरा दीदी ने गुरुवार को कथा के दौरान कही। बहादुरसिंह बोरमुंडला ने बताया दूसरे दिन की कथा विश्रांति पर जनपद अध्यक्ष रामसिंह पटेल, मप्र. कांग्रेस कमेटी सचिव रामेश्वर पटेल, कैलाश बोड़ाना ने आरती की।

Vice null Time२९ अप्रैल २०१६ ०१:४९:३०


आज मीरा दीदी के पंडाल का भूमिपूजन

२४ जनवरी २०१६ ००:३६:५९ bhaskar

आज मीरा दीदी के पंडाल का भूमिपूजन उज्जैन | मालवा की प्रवचनकार मीरा दीदी के सिंहस्थ पंडाल का भूमिपूजन रविवार दोपहर 3 बजे दत्त अखाड़ा जोन में सदावल मार्ग पर होगा। मंडी अध्यक्ष बहादुरसिंह बोरमुंडला के अनुसार साध्वी मीरा दीदी के पंडाल में सिंहस्थ के दौरान रामकथा, प्रवचन, संत सम्मेलन, अन्नक्षेत्र के आयोजन होंगे।

Vice null Time२४ जनवरी २०१६ ००:३६:५९