सामान्य प्रशासन से बीडीओ की जानकारी लेगी सीबीआइ

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

१३ फ़रवरी २०१८ १४:१४:३४ Jagran Hindi News - bihar:bhagalpur

सृजन घोटाले की जांच कर रही सीबीआइ अब अपने निशाने पर बीडीओ को रखेगी। करीब आधा दर्जन प्रखंडों में पूर्व में पदस्थापित रहे बीडीओ को पूछताछ के दायरे में सीबीआइ लाएगी। पर पूर्ण लेख सामान्य प्रशासन से बीडीओ की जानकारी लेगी सीबीआइ

Vice सभी समाचार Time१३ फ़रवरी २०१८ १४:१४:३४


Ads

पटना प्रशासन को पहले से थी लालू आवास पर सीबीआइ छापे की जानकारी

1.525162 ०७ जुलाई २०१७ १५:०७:४४ Jagran Hindi News - bihar:patna-city

पटना के प्रशासनिक अमले को पहले सही लालू आवास पर सीबीआइ छापेमारी की जानकारी दे दी गई थी। जानकारी मिलने के बाद प्रशासन पूरी तरह चौकस हो गया था।

Vice सभी समाचार Time०७ जुलाई २०१७ १५:०७:४४


नक्सली रंजीत को रिमांड पर लेगी सीबीआइ

1.4165246 ०३ जुलाई २०१७ १४:२८:२५ Jagran Hindi News - odisha:bhubaneshwar

पश्चिम बंगाल और झारखंड में कुल 50 हत्याकांड के मुख्य आरोपी रंजीत पाल को हत्या का मुख्य आरोपी बनाते हुए मामला दर्ज किया था।

Vice सभी समाचार Time०३ जुलाई २०१७ १४:२८:२५


सामान्य प्रशासन की बैठक 13 को

1.004349 ०७ अप्रैल २०१६ २२:५९:०६ bhaskar

जिला पंचायत की सामान्य प्रशासन स्थायी समिति की बैठक 13 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से जिला पंचायत के सभा कक्ष में होगी। बैठक में कृषि, महिला एवं बाल विकास, राजीव गांधी शिक्षा मिशन, शिक्षा विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग के कार्यों की समीक्षा के अलावा शिक्षक पंचायत संवर्गों के स्थानांतरण के लिए आवश्यक चर्चा की जाएगी।

Vice null Time०७ अप्रैल २०१६ २२:५९:०६


सामान्य प्रशासन देखेगा जनशिकायतें

0.9752 १९ मार्च २०१६ २२:३४:४३ bhaskar

राज्य में जन शिकायतों के निगरानी की व्यवस्था बदल गई है। अब कैबिनेट विभाग की बजाए सामान्य प्रशासन विभाग शिकायतों पर सरकारी विभागों और क्षेत्रीय कार्यालयों में होने वाली कार्रवाई पर नजर रखेगा। बिहार लोक सेवा निवारण अधिकार नियमावली 2016 को सरकार की मंजूरी मिल जाने की वजह से यह बदलाव किया गया है। इस बाबत कैबिनेट विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। नियमावली फिलहाल विधानसभा में पेश की गई है। कैबिनेट विभाग ने बिहार कार्यपालिका नियमावली में संशोधन करते हुए जन शिकायत कोषांग के तमाम कर्मियों का सामान्य प्रशासन विभाग में ट्रांसफर कर दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग सरकारी कर्मियों का नियंत्रक विभाग होता है। इसी वजह से सरकार का मानना है कि सरकारी सेवकों के नियंत्रक विभाग को ही निगरानी की जिम्मेदारी देने से जनता दरबार के मामलों और ऑनलाइन शिकायतों पर कार्रवाई में तेजी आएगी। नई नियमावली में सरकारी कर्मचारियों और अफसरों को जनता के प्रति जवाबदेह बनाने के लिए जन शिकायतों की अनदेखी करने वाले सरकारी कर्मियों से जुर्माना वसूलने का प्रावधान किया गया है।

Vice null Time१९ मार्च २०१६ २२:३४:४३


अभावग्रस्त क्षेत्रों की लेगा जानकारी

0.9752 २४ दिसंबर २०१५ ०२:५४:३० bhaskar

जिलेके अभावग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय दल गुरुवार को बाड़मेर पहुंचेगा। नीति आयोग के वरिष्ठ अनुसंधान अधिकारी रामानंद की अगुवाई में ये टीम गुरुवार से बाड़मेर जालोर जिले का दौरा करेगी। केंद्रीय अध्ययन दल में नीति आयोग के रामानंद, केंद्रीय उपभोक्ता मामलों तथा भारतीय खाद्य निगम के उप महाप्रबंधक संजीव भास्कर तथा केंद्रीय जल संसाधन मंत्रालय के केंद्रीय जल आयोग के निदेशक एचएस सेंगर शामिल हैं, जो अभावग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने आए हैं। दल बुधवार को जोधपुर पहुंचा। इस दौरान कृषि, पशुपालन, डेयरी एवं अन्य संबंधित अधिकारियों ने उनको जिले के अभावग्रस्त गांवों की स्थिति के बारे में जानकारी दी। दल अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद जालोर के लिए रवाना हो गया। दल जालोर जिले में सूखे की स्थिति का जायजा लेने के बाद बाड़मेर पहुंचेगा तथा वहां रात्रि विश्राम करेगा। दल दोनों जिलों की रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद जोधपुर जाएगा और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आपदा एवं राहत मंत्री गुलाबचंद कटारिया से विचार-विमर्श करेगा।

Vice null Time२४ दिसंबर २०१५ ०२:५४:३०


सामान्य प्रशासन की बैठक में कई निर्णय

0.9752 ०३ दिसंबर २०१५ ०१:१४:२१ bhaskar

बुधवार को जनपद पंचायत सभा कक्षा में सामान्य प्रशासन समिति की बैठक हुई। जनपद पंचायत अध्यक्ष रामदेवी रणधीर सिंह ठाकुर ने अधिकारियों से कई मुद्दों पर चर्चा की।राष्ट्रीय परिवार सहायता योजना के तहत ग्राम देव खजूरी के स्व. सौदान सिंह राजपूत को, देवराज पुर के स्व. अमरचंद साहू, स्व. प्रभुलाल सुल्तनिया और ग्राम सायर के स्व. परसराम सिंह के निधन के बाद उनके परिजनों को 20-20 हजार रुपए अनुदान के लिए स्वीकृत किए गए। इस मौके पर सीईओ शशिभूषण शर्मा, तहसीलदार रविशंकर राय, उपाध्यक्ष मनोज मीणा, गोविंद भार्गव, परमवीर सिंह, कुसुम बाई, रामलाल शर्मा आदि मौजूद थे।

Vice null Time०३ दिसंबर २०१५ ०१:१४:२१


कुपोषित बच्चों की सुध लेगा प्रशासन

0.9752 ०५ अक्‍तूबर २०१५ १५:२७:४४ Jagran Hindi News - jharkhand:giridih

गिरिडीह : जिलेभर में चिह्नित कुपोषित बच्चों की सुध लेने को जिला प्रशासन ने पहल तेज कर दी है। सोमवार

Vice सभी समाचार Time०५ अक्‍तूबर २०१५ १५:२७:४४


नहर टूटने की जानकारी आम लोगों से लेगा प्रशासन

0.94574004 ०६ सितंबर २०१५ १४:०१:५२ Jagran Hindi News - uttarakhand:haridwar

जागरण संवाददाता, हरिद्वार : उत्तर प्रदेश ¨सचाई विभाग की पूर्वी गंग नहर टूटने के मामले में स्थलीय निर

Vice सभी समाचार Time०६ सितंबर २०१५ १४:०१:५२


सामान्य सभा एवं सामान्य प्रशासन की बैठक 12 को

0.9400567 ०८ मई २०१५ २२:३६:०१ bhaskar

अंबिकापुर| जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक 12 मई को सुबह 11 बजे तथा सामान्य प्रशासन समिति की बैठक दोपहर 3 बजे से जिला पंचायत सभाकक्ष में रखी गई है। जिला पंचायत सीईओ आर एक्का ने सामान्य सभा एवं सामान्य प्रशासन समिति के सदस्यों से बैठक में उपस्थित होने कहा है।

Vice null Time०८ मई २०१५ २२:३६:०१


प्रशासन के कई विभागों को भी साथ लेगी पुलिस

0.9052321 ०२ मार्च २०१५ २२:०७:२७ bhaskar

नियमानुसारजिम में एक्सरसाइज करने वाले मेंबर और ट्रेनर की जानकारी एड्रेस प्रूफ के साथ होना चाहिए। पार्किंग की समस्या नहीं होना चाहिए। कई जगह यातायात बाधित होने की जानकारी मिलती है। जिम की जानकारी संबंधित पुलिस थाने पर होना चाहिए। जिम में दुर्घटना होने पर आपात स्थिति के लिए क्षेत्र में पास के ही अस्पताल से संपर्क होना चाहिए। जिम में लगी हुई मशीनें मानक स्तर की हंै या नहीं इस पर भी पुलिस ने सवाल उठाए हैं। रहवासी एरिया में मकानों में चल रहे जिम की सूची बनाकर पुलिस नगर निगम और जिला प्रशासन को कार्रवाई करने के लिए उपलब्ध करवा रही है। इन सारे बिंदुओं के पालन को लेकर पुलिस सक्रिय हो गई है। इसके लिए सबसे पहले सीएसपी विजयनगर और सीएसपी परदेशीपुरा ने अपने क्षेत्र में आने वाले जिम और हेल्थ क्लबों की कुंडली बनाना भी शुरू कर दी है। हेल्पलाइनपर हुई शिकायत इंदौरमें जिम खोलकर ट्रैफिक से लेकर ध्वनि प्रदूषण की शिकायत सीएम हेल्प लाइन पर हो चुकी है। इस शिकायत के आधार पर इंदौर पुलिस को निर्देश दिए गए और हेल्थ क्लबों की जानकारी निकाली जा रही है। चारसाल पहले...

Vice null Time०२ मार्च २०१५ २२:०७:२७