बसंत मेला में गीत-संगीत संग खरीदारी

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

१३ फ़रवरी २०१८ १३:३६:५४ Jagran Hindi News - jharkhand:ranchi

संध्या मे हॉजी गेम का आयोजन हुआ। गीत-संगीत का भी दौर चला। पर पूर्ण लेख बसंत मेला में गीत-संगीत संग खरीदारी

Vice सभी समाचार Time१३ फ़रवरी २०१८ १३:३६:५४


Ads

बसंत उत्सव सह होली मिलन समारोह, गीत-संगीत से गूंजा राजभवन

2.8291512 ०९ मार्च २०१७ १५:५८:४८ bhaskar

रांची। वीमेंस कालेज के सौजन्य से राजभवन में गुरुवार को बसंत उत्सव सह होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इसमें राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने भाग लिया। इस मौके पर राज्यपाल ने कहा कि होली में प्रेम, भाईचारा व समरसता को पूरे आनंद और उल्लास के साथ मनाना चाहिए। समारोह के दौरान कलाकारों ने गीत-संगीत प्रस्तुत किया, जिसे उपस्थित लोगों ने खूब सराहा। कार्यक्रम में वीमेंस कालेज की प्राचार्या मंजू सिन्हा समेत काफी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे। आगे की स्लाइड्स पर देखें संबंधित PHOTOS : फोटो : पवन कुमार।

Vice null Time०९ मार्च २०१७ १५:५८:४८


आइटीबीपी वसंत मेले में बही गीत संगीत की बयार

2.4249866 १८ फ़रवरी २०१७ ०७:१४:५७ Jagran Hindi News - uttarakhand:dehradun-city

देहरादून स्थित आइटीबीपी में इन दिनों वसंत मेले की धूम है। आइटीबीपी के हवलदार वेल्लु के दक्षिण भारतीय नृत्य और थ्रेड्स बैंड की प्रस्तुति ने दर्शकों की दिल जीत लिया।

Vice सभी समाचार Time१८ फ़रवरी २०१७ ०७:१४:५७


बाबा कन्हैया लाल संगीत सभा एक को करवाएगी दो दिवसीय बसंत मेला

2.2079527 २२ जनवरी २०१७ २१:५१:४३ bhaskar

भास्कर संवाददाता | होशियारपुर बाबाकन्हैया लाल संगीत और कल्चरल महासभा 1 और 2 फरवरी को बाउली बाबा भंडारी आश्रम हरियाना रोड में बसंत मेला करवाएगी। सभा सचिव अविनाश भंडारी ने बताया कि शास्त्रीय संगीत की बैठक के लिए संगीत निर्देशक विवेक साहनी के नेतृत्व में एक युनिट बनाया है। इसमें विख्यात गायक या वादक को बसंत मणि की उपाधि देकर सम्मानित किया जाएगा। शास्त्री संगीत की बैठक में प्रसिद्ध तबला वादक प्रशांत गायकवाद, नंद कुमार ढींगरा, दनिश असलम, प्रो. अरुणा वालिया 10 से 2 बजे तक कार्यक्रम पेश करेंगे।

Vice null Time२२ जनवरी २०१७ २१:५१:४३


बाल मेला में रहा गीत-संगीत नृत्य और नाटक का उत्सव

2.1278105 १५ नवंबर २०१६ २३:३६:४३ bhaskar

किलकारीबिहार बाल भवन में बाल दिवस के अवसर पर शुरू हुआ समारोह मंगलवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। किलकारी परिसर में बच्चों ने कई फिल्में देखीं, गीत-नाटक और नृत्य जैसे कार्यक्रमों में भाग लेकर अपनी प्रतिभा दिखाई। यहां चल रहे बाल मेला उत्सव में किलकारी पटना के बाल केंद्रों और कई मध्य विद्यालयों से करीब 1500 बच्चे पहुंचे। उन्होंने विभिन्न शैलियों में नृत्य, माइम नाटक, ट्रैक म्युजिक, एकल अभिनय आदि में शिरकत की और इसे देख कर खूब मस्ती की। उत्सव में जयपुर राजस्थान से आए बहरूपिया दल ने तांडव नृत्य की प्रस्तुति दी, उनके नृत्य पर बच्चे काफी उत्साहित होकर तालियां बजाते रहे। मंगलवार को बच्चों के बीच बिहार राज्य फिल्म विकास एवं वित्त निगम के एमडी गंगा कुमार भी पहुंचे। उन्होंने बच्चों के नाम अपने संबोधन में कहा कि अपनी सृजनात्मक क्षमता को समय के साथ बढ़ाते जाएं, किलकारी के बच्चे काफी प्रतिभावान हैं। वहीं अतिथि आगस्टिन वेलियत ने कहा कि किलकारी और इसके बच्चे प्रगति की राह पर आगे बढ़ रहे हैं। इस मौके पर अभिनेता विनीत कुमार, फिल्म समीक्षक जयमंगल देव ने भी लोगों को...

Vice null Time१५ नवंबर २०१६ २३:३६:४३


दिवाली मेले में दिखेगी हरियाणवी गीत-संगीत की झलक

2.1278105 २० अक्‍तूबर २०१६ २२:४४:३१ bhaskar

हरियाणापर्यटन विभाग द्वारा दिवाली के मौके पर पर्यटन केन्द्र बड़खल झील स्थित ग्रे-फाल्कन रैस्टोरेंट के परिसर में मेले का आयोजन करेगा। इसमें हरियाणवी गीत-संगीत की झलक देखने को मिलेगी। मेले का आयोजन 21 से 24 अक्टूबर तक होगा। चार दिवसीय मेले में पर्यटन के विभिन्न रंग भी देखने को मिलेंगे। मेले का आयोजन रोहतक के मैना पर्यटन केन्द्र करनाल के ओएसिस (कर्ण लेक) में भी किया जा रहा है। हरियाणा पर्यटन निगम के प्रबंध निदेशक समीर पाल सरों ने बताया कि मेले में एंट्री फ्री रहेगी। मेले में सभी वर्ग के व्यक्तियों का विशेष ध्यान रखा जाएगा। बच्चों के लिए झूले राइडिंग आदि सहित अन्य खेलों का प्रबंध भी किया जा रहा है। हरियाणवी संस्कृति से भी इस कार्यक्रम में लोगों को रूबरू कराया जाएगा। मेला सुबह 11 बजे से सायं 9 बजे तक लगेगा। यहां आने वाले पर्यटक सायं 5 से 9 बजे तक सांस्कृतिक संध्या का लुत्फ उठा सकेंगे। कवि सम्मेलन का भी आयोजन किया जा रहा है। इसमें हरियाणवी डांस, नाटक अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों की छंटा भी प्रदेश के उम्दा कलाकारों द्वारा बिखेरी जाएगी। इस मेले में लगभग 100...

Vice null Time२० अक्‍तूबर २०१६ २२:४४:३१


गीत और संगीत...

2.1278105 २९ मई २०१६ २३:४६:२१ bhaskar

गीत और संगीत... जावेदहुसैन ने सुनाए ये गीत : वीरजाराफिल्म में गीत गाने वाले हुसैन परिवार के जावेद हुसैन ने हीरे मोती मैं चाह गीत से शुरुआत की। सैंय्या तू जो छू ले प्यार से , जीयां जाए ना रतिया रे, हम तेरी बिन अब रह नहीं सकते गीत गाया। इस गाने को दर्शकों ने भी मिलकर उनके साथ गया। हुसैन ने अलवर के जयप्रकाश जुगनू के साथ मिलकर शराबी आंखें जो तेरी देखी की प्रस्तुति दी। येरहे सहयोगी: मुख्य प्रायोजक: फोर्टव्यू रेजीडेंसी सहयोगी प्रायोजक: आई.ई.टी. इंजीनियरिंग कॉलेज, सनराइज यूनिवर्सिटी, अन्य सहयोगी जयंती फूड प्रोडक्ट्स, एनआईईटी इंजीनियरिंग कॉलेज, माउंट लिटेरा जी स्कूल, अचीवर्स अकेडमी, डीपीएस वल्र्ड स्कूल, क्योरवैल डायग्नोस्टिक, नीलकंठ चाय, सीबा मसाला उद्योग, मंगल परिणय मैरिज गार्डन, एमआरएम. इफेक्ट प्वाईंट सिद्धार्थ एंटरप्राइजेज शामिल थे। येरहे अतिथि निर्णायक : कार्यक्रममें अतिथि के रूप में नगर परिषद सभापति अशोक खन्ना, जिला कलेक्टर मुक्तानंद अग्रवाल, एसडीएम राजेश गोयल मौजूद थे। निर्णायक मंडल में कृति, इरशाद, डॉ रचना आसोपा, डॉ. मंजरी मिश्रा, मयंक शर्मा...

Vice null Time२९ मई २०१६ २३:४६:२१


संगीत के आनंद के साथ जमकर खरीदारी

2.1278105 ०३ नवंबर २०१५ १५:१७:५९ Jagran Hindi News - haryana:gurgaon

जागरण संवाददाता, गुड़गांव : जैसे-जैसे दीपावली नजदीक आ रही है, मेले की रौनक बढ़ रही है। मेले में ग्राम

Vice सभी समाचार Time०३ नवंबर २०१५ १५:१७:५९


बसंत पंचमी मेले में खरीदारों की भीड़

1.9522108 ०४ फ़रवरी २०१५ २२:४०:०० bhaskar

दौसा | 21जनवरी को शुरू हुए बसंत पंचमी मेले में 15 दिन बाद भी भीड़ कम नहीं हो रही है। आस-पास के गांवों से हजारों लोग रोजाना आकर मेले में खरीदारी कर रहे हैं। भीड़ को देखते हुए बसंत पंचमी मेला खरीदारी का सबसे बड़ा केंद्र बन गया है, जहां परंपरागत घरेलू सामग्री की खरीदारी के लिए अभी भी लोगों की भीड़ रही है। बुधवार को भीड़ के कारण मेले में जमकर खरीदारी हुई। इससे दुकानदारों के चेहरे खिले हुए हैं। लोगों ने लकड़ी का फर्नीचर, लोहे के सामान, मिर्च, रसोई के उपकरण अन्य वस्तुओं की जमकर खरीदारी की। वहीं झूले-चकरी, मौत का कुआं और डांस का जमकर मजा लिया।

Vice null Time०४ फ़रवरी २०१५ २२:४०:००


बसंत पंचमी मेला परवान पर लोगों ने की जमकर खरीदारी

1.80835 २९ जनवरी २०१५ २२:२२:५० bhaskar

दौसा | बसंतपंचमी मेला गुरुवार को परवान पर रहा। मेले में लोगों की भीड़ रही। लोगों ने जमकर खरीदारी की। मेले में लोहे के बर्तन, बक्से, फर्नीचर, पीतल मिट्टी के बर्तन, मिर्च आदि की अच्छी बिक्री हुई। इसके चलते दुकानदार व्यस्त रहे। मारुति कुआं में तीन मोटर साइकिल एक मारुति कार एक साथ चलाने की कला को देखने लोगों का तांता लगा रहा। झूले, चकरी पर भी लोगों की भीड़ रही। लोगों ने जादूगर शो भी देखा। गांवों से भी लोग खरीदारी के लिए आए। मेले में गन्ने, बेर, बब्बर घेवर की भी खरीदारी की। मणिहारी की दुकानों पर महिलाओं की भीड़ रही। बच्चों ने चाट, आइस्क्रीम जूस का आंनद लिया।

Vice null Time२९ जनवरी २०१५ २२:२२:५०


गीत-संगीत का कार्यक्रम 23 को

1.5315486 १५ सितंबर २०१४ २३:२३:३८ bhaskar

गीत-संगीत का कार्यक्रम 23 को भास्कर न्यूज | बीकानेर रफीकला केंद्र की ओर से 23 सितंबर को सिटी कोतवाली के पास स्थित पार्क में गीत-संगीत का कार्यक्रम ‘यम्मा-यम्मा ये खुबसुरत समा’ आयोजित किया जाएगा। अध्यक्ष मोहम्मद सलीम ने बताया कि कार्यक्रम में बीकानेर के गायक कलाकार अपनी आवाज में विभिन्न गीतों की प्रस्तुति देंगे।

Vice null Time१५ सितंबर २०१४ २३:२३:३८