15 जनवरी से प्रायोगिक तौर पर लागू हो जाएगी ई-वे बिल व्यवस्था: सुशील मोदी

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

१३ जनवरी २०१८ १७:५९:१७ Jagran Hindi News - bihar:patna-city

जीएसटी लागू होने के बाद 1 जुलाई से देश में चेकपोस्ट की व्यवस्था समाप्त कर दी गई है। इसीलिए 1 अप्रैल से लागू होने वाली ई-वे बिल व्यवस्था 1 फरवरी से ही देश में लागू की जा रही है। पर पूर्ण लेख 15 जनवरी से प्रायोगिक तौर पर लागू हो जाएगी ई-वे बिल व्यवस्था: सुशील मोदी

Vice सभी समाचार Time१३ जनवरी २०१८ १७:५९:१७


Ads

1 अप्रैल से पूरे देश में ई-वे बिल अनिवार्य: सुशील मोदी

1.0834635 १० मार्च २०१८ १९:२३:०४ Jagran Hindi News - bihar:patna-city

सुशील कुमार मोदी ने बताया कि अन्तरराज्य ई- बे बिल की सफलता के बाद राज्य के अंदर भी इसे चरणबद्ध तरीके से लागू किया जाएगा।

Vice सभी समाचार Time१० मार्च २०१८ १९:२३:०४


Editorial: जीएसटी के अहम अंग ई-वे बिल सिस्टम को लागू करने में मोदी सरकार हुई असफल

0.95875686 ०७ फ़रवरी २०१८ १०:१७:१६ Jagran Hindi News - editorial:nazariya

ई-वे बिल सिस्टम लागू कराने वालों ने जीएसटी नेटवर्क की खामियों से कोई सबक नहीं सीखा।

Vice सभी समाचार Time०७ फ़रवरी २०१८ १०:१७:१६


बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से संभावित

0.85529137 २० दिसंबर २०१६ ०१:५३:२५ bhaskar

पाली | माध्यमिकशिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो सकती हैं। कक्षा 12वीं के विज्ञान विषय के साथ ही कला वर्ग में भूगोल आदि की प्रायोगिक परीक्षाएं ली जानी हैं। ये परीक्षाएं एक महीने तक चल सकती हैं।

Vice null Time२० दिसंबर २०१६ ०१:५३:२५


बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से

0.85529137 २० दिसंबर २०१६ ०१:०६:१५ bhaskar

बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से दौसा|माध्यमिकशिक्षाबोर्ड अजमेर द्वारा कक्षा 12वीं की प्रायोगिक परीक्षा 15 जनवरी से शुरू होंगी। इसमें साइंस फैकल्टी में रसायन विज्ञान, भौतिक शास्त्र, जीव विज्ञान तथा कला वर्ग में भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा होंगी। प्रायोगिक परीक्षा एक माह तक चलेंगी। स्कूलशिक्षा परिवार की नगर कार्यकारिणी का गठन दौसा|स्कूलशिक्षापरिवार के जिलाध्यक्ष गंगालहरी शर्मा की देखरेख में हुई बैठक में दौसा नगर कार्यकारिणी के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई। नगर अध्यक्ष घनश्याम शर्मा, उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार शर्मा, मोहन लाल मीणा, वीजेंद्र सिंह गुर्जर, बलवीर सिंह राजपूत, महासचिव शैलेंद्र शर्मा, प्रवक्ता कमलेश शर्मा, सह प्रवक्ता संतोष शर्मा, संगठन मंत्री सुरेश चंद मीणा, अभिषेक दुबे, जगमोहन गुर्जर, प्रचार मंत्री मलखान मीणा, अंजनी पारिक, रामराय शर्मा, सामाजिक प्रभारी राजेंद्र शर्मा, सांस्कृतिक प्रभारी दिनेश कुमार शर्मा, कार्यालय मंत्री राकेश कुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष कमलेश कुमार विजय, सह कोषाध्क्ष संजय शर्मा को बनाया गया।...

Vice null Time२० दिसंबर २०१६ ०१:०६:१५


बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से संभावित

0.85529137 १९ दिसंबर २०१६ २२:००:११ bhaskar

भरतपुर | माध्यमिकशिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो सकती हैं। कक्षा 12वीं के विज्ञान विषय के साथ ही कला वर्ग में भूगोल आदि की प्रायोगिक परीक्षाएं ली जानी हैं। ये परीक्षाएं करीब एक महीने चल सकती हैं।

Vice null Time१९ दिसंबर २०१६ २२:००:११


बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से संभावित

0.7574517 १८ दिसंबर २०१६ २१:५०:५९ bhaskar

अलवर | माध्यमिकशिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो सकती हैं। कक्षा 12वीं के विज्ञान विषय के साथ ही कला वर्ग में भूगोल आदि की प्रायोगिक परीक्षाएं ली जानी हैं। ये परीक्षाएं करीब एक महीने तक चल सकती हैं।

Vice null Time१८ दिसंबर २०१६ २१:५०:५९


प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से संभावित

0.7331069 १५ दिसंबर २०१६ ०२:५५:५६ bhaskar

माध्यमिकशिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो सकती हैं। कक्षा 12वीं के विज्ञान विषय के साथ ही कला वर्ग में भूगोल आदि की प्रायोगिक परीक्षाएं ली जानी हैं। ये परीक्षाएं करीब एक महीने तक चल सकती हैं।

Vice null Time१५ दिसंबर २०१६ ०२:५५:५६


बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से संभावित

0.7331069 १४ दिसंबर २०१६ २२:५५:३१ bhaskar

बाड़मेर | राजस्थानमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो सकती हैं। बोर्ड प्रायोगिक परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया है। बोर्ड की कक्षा 12वीं के विज्ञान विषय के साथ ही कला वर्ग में भूगोल आदि की प्रायोगिक परीक्षाएं ली जानी हैं। ये परीक्षाएं करीब एक महीने तक चल सकती हैं। बोर्ड द्वारा प्रायोगिक परीक्षा के लिए परीक्षा कार्यक्रम और प्रायोगिक परीक्षा के लिए बाह्य शिक्षकों की सूची तैयारी में लगा है। बोर्ड सूत्रों का कहना है कि इस महीने के अंत या जनवरी के प्रारंभ में विस्तृत परीक्षा योजना जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजी जा सकती है। इसके बाद सभी जिलों में प्रायोगिक परीक्षा का कार्यक्रम शुरू हो सकेगा।

Vice null Time१४ दिसंबर २०१६ २२:५५:३१


बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से संभावित

0.7331069 १४ दिसंबर २०१६ ००:५३:५९ bhaskar

अजमेर| राजस्थानमाध्यमिक शिक्षा बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं 15 जनवरी से शुरू हो सकती हैं। बोर्ड प्रायोगिक परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया है। बोर्ड की कक्षा 12वीं के विज्ञान विषय के साथ ही कला वर्ग में भूगोल आदि की प्रायोगिक परीक्षाएं ली जानी हैं। ये परीक्षाएं करीब एक महीने तक चल सकती हैं। बोर्ड द्वारा प्रायोगिक परीक्षा के लिए परीक्षा कार्यक्रम और प्रायोगिक परीक्षा के लिए बाह्य शिक्षकों की सूची तैयारी में लगा है। बोर्ड सूत्रों का कहना है कि इस महीने के अंत या जनवरी के प्रारंभ में विस्तृत परीक्षा योजना जिला शिक्षा अधिकारियों को भेजी जा सकती है। इसके बाद सभी जिलों में प्रायोगिक परीक्षा का कार्यक्रम शुरू हो सकेगा।

Vice null Time१४ दिसंबर २०१६ ००:५३:५९


एक जनवरी से लागू होगी सभी मण्डी में ई-अनुज्ञा

0.7331069 २५ अक्‍तूबर २०१६ २३:३६:२८ bhaskar

खरीफ फसलों की आवक के पूर्व मण्डी व्यवस्थाओं को पुख्ता बनाने के निर्देश भास्कर संवाददाता | भिंड प्रदेश की मण्डियों में एक जनवरी, 2017 से ई-अनुज्ञा-पत्र जारी किये जायेंगे। इस संबंध में नवम्बर-दिसम्बर में तैयारी कर सभी मण्डी को इस कार्य के लिये सक्षम बनाया जायेगा। सभी मण्डी में सीसीटीव्ही. कैमरे लगाये जाएंगे। सभी मंडियों को यह दिशा निर्देश राज्य कृषि विपणन बोर्ड भोपाल के प्रबंध संचालक राकेश श्रीवास्तव ने दिए हैं। मण्डियों में खरीफ फसलों की आवक होने के पूर्व साफ-सफाई, पीने के पानी और 5 रुपये मे दिये जाने वाले भोजन की व्यवस्था को बेहतर बनाने के की बात कही गई है। उन्होंने कहा कि मण्डी शुल्क में होने वाले अपवंचन पर प्रभावी रोक लगायी जाए। इसके लिये निरंतर निरीक्षण और औचक निरीक्षण किये जायें। किसानों को अपने उत्पाद मण्डियों में ही बेचने के लिये प्रोत्साहित किया जाये। उन्होंने दलहन फसलें, विशेषकर मूँग, उड़द और तुअर दाल की खरीदी समर्थन मूल्य पर हो, यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। श्रीवास्तव ने मण्डियों के रिकार्ड का अध्ययन करने के साथ ही व्यापारियों...

Vice null Time२५ अक्‍तूबर २०१६ २३:३६:२८