डराते आंकड़ों के हिस्सा थे प्रद्युम्न-अरमान, सच में दिल्ली-NCR में लगता है डर

Press Report

समाचार स्रोतों की सूची लगातार अद्यतन

Share on Facebook Share on Twitter Share on Google+

Ads

१३ सितंबर २०१७ १७:४४:३३ Jagran Hindi News - news:national

प्रद्युम्न की मां को अगर मालूम रहा होता कि रेयान स्कूल के वॉशरूम में उसके बेटे पर मौत मंडरा रही है, तो शायद वो उसे स्कूल नहीं भेजती। पर पूर्ण लेख डराते आंकड़ों के हिस्सा थे प्रद्युम्न-अरमान, सच में दिल्ली-NCR में लगता है डर

Vice सभी समाचार Time१३ सितंबर २०१७ १७:४४:३३


Ads

कीवी टीम को 'डराने' वाले हैं ये आंकड़े

1.124383 १३ अक्‍तूबर २०१६ १५:५४:२४ Navbharat Times

टेस्ट में 3-0 से क्लीन स्वीप करने के बाद टीम इंडिया अब न्यू जीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार है। पांच मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत रविवार को धर्मशाला से होगी। भारत के लिए अच्छी बात यह है कि वनडे में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टीम के साथ जुड़ गए हैं।

Vice सभी समाचार Time१३ अक्‍तूबर २०१६ १५:५४:२४


डर और कर

1.0595697 १७ जून २०१६ ०२:५०:४७ Live Hindustan Rss feed

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर अधिकारियों को सलाह दी है कि वे आम लोगों के दिमाग से आयकर विभाग द्वारा सताए जाने का डर दूर करें।

Vice सभी समाचार Time१७ जून २०१६ ०२:५०:४७


किसी का डर नहीं

1.0358987 ०५ मार्च २०१६ २१:५३:५६ Jagran Hindi News - editorial:nazariya

तिमारपुर थाना क्षेत्र में पिकेट पर वाहनों की जांच कर रहे हवलदार को टेंपो चालक द्वारा कुचल देने की घटना इस बात का सुबूत है कि राजधानी में कानून व्यवस्था की हालत ठीक नहीं है। एक सप्ताह में ही इस तरह की तीन घटनाएं हो चुकी हैं।

Vice सभी समाचार Time०५ मार्च २०१६ २१:५३:५६


आमिर खान को भी लगा 'दिल्‍ली की सर्दी' से डर

0.95603925 २२ जनवरी २०१६ ०७:४९:४२ Jagran Hindi News - entertainment:bollywood

आमिर इन दिनों अपनी फिल्‍म 'दंगल' की शूटिंग में लगे हुए हैं। मंगलवार को 'दंगल' की शूटिंग दिल्‍ली के तालकटोरा स्‍टेडियम में हुई। यहां आमिर को देख ऐसा लग रहा था कि उन्‍हें बेहद ठंड लग रही है।

Vice सभी समाचार Time२२ जनवरी २०१६ ०७:४९:४२


मृत्यु प्रमाणपत्र के आंकड़े देख लेंगे तो जख्म से लगेगा डर

0.90820265 ०६ जनवरी २०१६ २१:५३:०३ bhaskar

रिपोर्टसाफ-साफकह रही है कि बिहार के लोग शरीर के बाहरी या अंदरूनी चोट पर ज्यादा ध्यान नहीं देकर अपनी जान गंवा रहे। अब जख्म जानलेवा बनता जा रहा है। यह खुलासा हाल में जारी केन्द्र सरकार की रिपोर्ट से हुआ है। इस रिपोर्ट को साल 2013 के दौरान प्रदेश में हुई मौत पर जारी डेथ सर्टिफिकेट के आधार पर तैयार किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश में मौत के मुख्यत: आठ कारण सामने रह हैं, जिसमें पहले नंबर पर 29.7 फीसदी मौत हार्ट अटैक, उच्च रक्त चाप (संचार प्रणाली के रोगों) आदि की वजह से हो रही है। जबकि 26.7 फीसदी लोगों की मौत संक्रामक रोगों की वजह से हो रही है। इसमें सबसे ज्यादा करीब 34.9 फीसदी घाव में होने वाले इनफेक्शन या फिर सड़ने की वजह से हो रही है। इसके सबसे ज्यादा शिकार युवा बन रहे हैं। हालांकि इसकी वजह से भारी संख्या में नवजात और छोटे बच्चों की भी मौत हो रही है। यही नहीं, संक्रमण में होने वाले रोगों में 32.2 फीसदी टीबी, 4.8 फीसदी मलेरिया, 4.8 फीसदी डायरिया, 5.2 फीसदी 19.3 फीसदी अन्य वजहों से हो रही है। अज्ञात वजह के कारण संक्रामक रोगों से बच्चों को ज्यादा खतरा प्रदेश में 5 से 14 साल के...

Vice null Time०६ जनवरी २०१६ २१:५३:०३


पंजाब-दिल्ली का मैच ड्रॉ

0.90820265 २४ नवंबर २०१५ २३:०२:३८ bhaskar

पटियाला। ध्रुवपांडव ट्रॉफी अंडर-14 नॉर्थ जोन क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए पंजाब और दिल्ली का मैच ड्रॉ रहा। युवराज चौधरी के ऑल राउंड प्रदर्शन 120 रन और 4 विकेट के बाद भी पंजाब जीत नहीं पाई। पारी की बढ़त से पंजाब को 3 और दिल्ली को 1 अंक मिला। ध्रुव पांडव स्टेडियम में सोमवार को शुरू हुए मैच के पहले दिन दिल्ली ने टॉस जीतकर 94 रन बनाए। जवाबी पारी में पंजाब की टीम 215 रन ही बना सकी। मंगलवार को दिल्ली की टीम दूसरी पारी में 201 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। युवराज सिंह ने 91 गेंद पर 120 रन 16 चौकों की मदद से बनाए। अनुराग वत्स 9 रन बनाकर कमल सिंह बैरवा की गेंद पर आउट हुए। जवाबी पारी में दिल्ली टीम 201 रन पर आउट हुई। विपुल कुमार बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौटे। आर्यन गौड़ ने 5 चौकों और एक छक्के से 43 रन बनाए।

Vice null Time२४ नवंबर २०१५ २३:०२:३८


विदेशी विद्यार्थियों को नहीं लगता है दिल्ली से डर

0.90820265 १३ नवंबर २०१५ १९:३०:३६ Jagran Hindi News - delhi:new-delhi-city

अभिनव उपाध्याय, नई दिल्ली देश में असहिष्णुता को लेकर भले ही बहस चल रही हो और दिल्ली को असुरक्षित श

Vice सभी समाचार Time१३ नवंबर २०१५ १९:३०:३६


किसी का डर नहीं

0.90820265 २१ सितंबर २०१५ २२:४५:०४ Jagran Hindi News - editorial:nazariya

यातायात निगमों का उल्लंघन करने वाले एक पानी टैंकर का चालान करने वाले पुलिसकर्मी की वर्दी फाडऩे और उससे मारपीट की वारदात इस बात का सुबूत है कि राजधानी में कानून व्यवस्था की हालत ठीक नहीं है।

Vice सभी समाचार Time२१ सितंबर २०१५ २२:४५:०४


किसी का डर नहीं

0.7968542 १९ जुलाई २०१५ ००:५१:४२ Jagran Hindi News - editorial:nazariya

आनंद पर्वत इलाके में सरेआम एक युवती को चाकुओं से गोद कर मार डालने और नजफगढ़ में विधायक कैलाश गहलोत क

Vice सभी समाचार Time१९ जुलाई २०१५ ००:५१:४२


हरियाणा और दिल्ली में मुकाबला रहा ड्रॉ

0.7968542 ०८ जनवरी २०१५ २३:१७:०३ bhaskar

रोहतकके लाहली क्रिकेट ग्राउंड पर वीरवार को कुछ ऐसा हुआ जिसकी कल्पना दिल्ली की क्रिकेट टीम ने नहीं की थी। रणजी ट्रॉफी ग्रुप-बी के लीग मैच में यहां चौथे दिन का खेल नहीं हो सका और दिल्ली हरियाणा के बीच मुकाबला ड्रॉ हो गया। दिल्ली की टीम तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर 224 रन से आगे थी। वे मेजबान टीम को आखिरी दिन बल्लेबाजी के लिए उतार सकते थे लेकिन खराब मौसम ने एक भी गेंद नहीं होने दी। इसका फायदा हरियाणा को मिला और उन्होंने ड्रॉ मैच में एक अंक बटोर लिया। दिल्ली को तीन अंक से ही संतोष करना पड़ा। पहल पारी में शानदार 147 रन की पारी खेलने वाले वीरेंद्र सहवाग को मैन ऑफ मैच चुना गया। इससे पहले तीसरे दिन भी खराब मौसम ने खेल में खलल डाले रखा। तीसरे दिन सिर्फ 38 ओवरों का ही खेल संभव हो सका था। दिल्ली की टीम ने तीसरे दिन की समाप्ति पर 5 विकेट पर 134 रन बनाए थे। उनके पास पहली पारी की 90 रन की महत्वपूर्ण बढ़त भी थी। लेकिन हालात शायद मेजबान हरियाणा टीम के साथ थे और उन्होंने साथ भी उन्हीं का ही दिया। चंडीगढ़। रणजीग्रुप-सी के लीग मुकाबले में केरल ने मेजबान हिमाचल प्रदेश को जीत नसीब...

Vice null Time०८ जनवरी २०१५ २३:१७:०३